शुक्रवार, 27 मई 2016

मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के दो साल


मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के दो साल हो गए । सरकार भी दो सा पुरे होने पर अपनी उपलब्धियां गिना रही है तो विपक्ष नाकामियों को बता रही है । लोकल सर्किल डॉट कॉम ने एक सर्वे करवाया है , अगर इस सर्वे को मान जाये तो इसके अनुसार 46 % लोगो ने माना की सरकार अपने दो साल के काम काज में खरी उतरी है, 18 % लोगो ने इसे उम्मीद से ज्यादा बताया जबकि 36 % लोगो ने इसे उम्मीद से काम बताया है । 
सरकार के दो साल पुरे होने पर इंस्टावानी ने भी सर्वे कराया जिसमे करीब 10000 लोगो ने भाग लिया के अनुसार 68% लोगों ने माना कि 2 साल पहले के मुकाबले आज अभिव्यक्ति की आजादी ज्यादा है, वहीं भ्रष्टाचार के सवाल पर 62 % ने माना कि बीते 2 साल में भ्रष्टाचार कम हुआ है, सर्वे में 82 फीसदी ने माना कि बीते 2 साल में दुनिया में देश की छवि बेहतर हुई है। 
अगर इन सर्वे और हाल ही में हुए चुनावो के आधार पर बात कही जाए तो निश्चित रूप से नतीजे सरकार के पक्ष में ही जायेंगे और मोदी जी का दो साल का कार्य-काल संतोषजनक ही कहलायेगा । स्टार्टअप इंडिया और मेक इन इंडिया जैसी योजनाओं से एक नयी आशा जगी है  और इस तरह की योजनाओं में रोजगार की सम्भावनाएं भी दिखती है जिससे और युवाओं में एक जोश  आया है।  जनधन योजना , मुद्रा बैंक , प्रधानमंत्री फसल विमा योजना, राष्ट्रीय कृषि बाजार और स्वच्छता अभियान आदि एक अच्छी शुरुआत है । 

विदेश निति के तहत पकिस्तान जैसे हमारे पडोसी देश से हमारे सम्बन्ध भले ही अच्छे न हो पाये हो पर पकिस्तान को रक्षात्मक की मुद्रा अख्तियार करने पर विवश तो कर ही दिया है । अमेरीका, जर्मनी, फ्रांस, जापान तथा आस्ट्रेलिया  जैसे देशो से नजदीकियां बढ़ा कर विश्व में भारत की छवि में सुधार किया है । 

वामपंथियों द्वारा की जा रही सभी नौटंकियों जैसे , असहिष्णुता , सेलेक्टिव मुद्दे पर अवार्ड वापसी , गोमांस का मुद्दा, गोहत्या पर बैन , अखलाख की हत्या , जे एन यू प्रकरण ,  रोहित वेमुल्ला की लाश पर राजनीती  जैसे मुद्दों पर सही निर्णय लेते हुए सबका साथ सबका विकास पर ध्यान देते हुए दो साल पुरे किये । 

रेलवे में पहले से काफी सुधार हुआ और पटरियों को बिछाने की गति पहले से काफी तेज हुई है। सड़कों की भी स्थिति पहले से काफी बेहतर हुयी है । बीएसएनएल और एयर इंडिया पिछले दस सालो में पहली बार फायदे में है, और सबसे बड़ी बात अभी दो साल में मोदी सरकार भ्रस्टाचार मुक्त सरकार है । 

असम में जीत और दो साल पुरे होने पर बी जे पी और मोदी जी को बधाई। 


For Website Development Please contact at +91-9911518386

3 टिप्‍पणियां:

  1. आज की बुलेटिन इज्जत और ब्लॉग बुलेटिन में आपकी पोस्ट को भी शामिल किया गया है। सादर ... अभिनन्दन।।

    उत्तर देंहटाएं
  2. जय मां हाटेशवरी....
    आप की रचना का लिंक होगा....
    दिनांक 29/05/2016 को...
    चर्चा मंच पर...
    आप भी चर्चा में सादर आमंत्रित हैं।

    उत्तर देंहटाएं
  3. harshwardhanji aur kuldeep thakur ji aap dono logo ka meri post charcha manch aur ijjat aur blogbuletin par prakashit karne ke liye bahut bahut dhanyawaad ...

    Deepak

    उत्तर देंहटाएं

website Development @ affordable Price


For Website Development Please Contact at +91- 9911518386